Home डिजिटल मार्केटिंग 2017 में ad sense का approval पाने का फुल प्रूफ secret :...

2017 में ad sense का approval पाने का फुल प्रूफ secret : Adsense in Hindi

298
0
How to get approved in Adsnense in Hindi
Image Source : TeachRipon हिंदी

गूगल adsense ऑनलाइन कमाई करने सबसे पुराना  और सबसे भरोसेमंद माध्यम है| जो pay per क्लिक की तर्ज़ पर काम करता है। आज लाखो लोग गूगल adsense के जरिये कमाई करते है , गूगल adsense ने जब से,हिंदी वेबसाइट को भी मान्यता दी है ,काफी हिंदी पब्लिशर भी गूगल adsense से कमाई को अपने publishing बिज़नेस का हिस्सा बना रहे है।

गूगल adsense की विश्वसनीय के साथ ही गूगल adsense में पब्लिशर बनने के नियम भी है जो काफी टफ है। अगर आप गूगल अद्सेंसे में मेंबर बन पैसा कामना
चाहते  है तो आपको ये नियम मन्नने ही होंगे।तो आज में अपने इस आर्टिकल में आपको बताने वाला हु वो टिप्स जिसकी मदद से आप २०१७ में आसानी से गूगल adsense के मेंबर बन सकते है।

#1 आपके website  की कंटेंट की मात्रा एवं quality .

अगर आपके वेबसाइट में कंटेंट  नहीं है , या बहुत ही काम कंटेंट है तो आप भूल जाएइये की adsense आपके आप्लिकेशन को aprove करेगा।  तो अगर आपका ब्लॉग है तो काम से 20 -30 आर्टिकल जरूर हो तो ही अप्लाई करे और इसमें से कम से कम २ आर्टिकल १२०० वर्ड से अधिक होना चाहिए।

न केवल कंटेंट की मात्रा बल्की quality भी अच्छी होनी चाहिए,कोशिस करे एंगेजिंग कंटेंट लिखने का , आपका कंटेंट इन्फोर्मटिवे हो या एंटरटेनिंग, जो visior को engage कर सके।

#2 Important pages इन website

अकसर लोग इस पॉइंट को बिलकुल धयान नहीं देते की उनका वेबसाइट उनके कंपनी
की important pages जरूर रखे जैसे  about  us , Privecy policy,contact us . ये सारे पेज आपको , adsense की ससयता लेने में मदद करेंगे।

#3 Website डिज़ाइन एवं layout

Google अपने एडवरटाइजर के ad को किसी ऐसे website पर नहीं दिखायेगा जिसमे उससे advertiser के ब्रांड को धक्का लगे , गूगल दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन एडवरटाइजिंग कंपनी है ,  और वो अपने advertiser के ऐड को यहाँ वहाँ दिखा कर अपना नाम ख़राब नहीं करेगा , इसलिए आप अपने वेबसाइट का डिज़ाइन बढ़िया करे esy  layout रखे ताकि visitor को navigation में दिक्कत न हो।

#4 customized Domain

आप किसी होस्टेड domain मतलब ब्लॉगर या ब्लॉग स्पॉट से सोचेंगे की आपको जल्दी approval मिल जाये adsense का तो ये मुश्किल है।  आप अपना डोमेन ल जैसे xyz.com  और फिर apply करे.

#5 Original इमेज

Apply करने से पहले तक कम से कम ओरिजिनल इमेज शेयर करे अपने ब्लॉग में , या फिर rolyalty फ्री image का इस्तमाल करे।  नहीं तो मेंबर बनने में मुश्किल होगी।

#6  दूसरे एडवरटाइजिंग network के add को हटा दे।

गूगल बहुत सारे दूसरे ad netwrok के साथ  अपना ad नहीं दिखाना चाहता ,इसलिए जब आप गूगल adsense में apply करे उससे पहले बाकी network के ad अपने वेबसाइट से हटा दे.

#7 Age & contact Detail application में ठीक डाले

जब आप adsense के लिए apply करेंगे तो धयान रहे आपका age + हो या किसी का (परेंट्स ) नाम पर मेम्बरशिप ले , क्योकि गूगल adsense    से काम में मेम्बरशिप अप्प्रोवे नहीं करता , अपना email डिटेल सही दे।

अगर आप इन बातो का धयान रख के apply karenge तो १००% आपका google adsense का membership एप्लीकेशन जरूर स्वीकार होगा।
अगर आपको कोई प्रॉब्लम हो तो नीचे कमेंट जरूर करे।  आप चाहते है और किसी
सब्जेक्ट में लिखे तो वो भी आप हमे बताये।