Home Politics JNU कैंपस फिर विवाद में , सुब्रमण्यम स्वामी की स्पीच रद्द !!

JNU कैंपस फिर विवाद में , सुब्रमण्यम स्वामी की स्पीच रद्द !!

29
0
SHARE
JNU कैंपस फिर विवाद में , सुब्रमण्यम स्वामी की स्पीच रद्द
Image source : unreal times

अपने एंटीनेशनल एक्टिविटी को लेकर JNU पहले ही विवादों का विषय बना रहा ,  विवाद JNU के खाते में जुड़ता जा रहा है। डॉ सुब्रमण्यम स्वामी के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में होने वाले लेक्चर को कॉलेज प्रशासन द्वारा रद्द कर दिया गया है. डॉ स्वामी को 6 दिसंबर को जेएनयू के कोयना हॉस्टल में ‘अयोध्या में राम मंदिर क्यों’ विषय पर लेक्चर देना था. जिसे अब कॉलेज प्रशाशन ने आयोजन से मना कर दिया है. जिसके बाद स्वामी ने प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. सुब्रमण्यम स्वामी ने रिपब्लिक टीवी से बातचीत करते हुए कहा, “यह लेक्चर पूरी तरह से शैक्षिक और कानूनी होने वाली थी”.

स्वामी ने कहा ”परमिशन के लिए छात्रों ने अप्लाई किया था.. मुझे छात्रों से पता चला कि लेक्चर को रद्द कर दिया गया है. मैं पूरी तरह से इस लेक्चर के लिए तैयार था. इसमें काफी भीड़ जुटने वाली थी. आईआईटी, साउथ कैंपस,  इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी से छात्र इस कार्यक्रम में आ रहे थे. मुझे लगता है कि लेफ्ट विंग पूरी तरह से डर गया है”.

बता दे ६ दिसंबर के ही दिन १९९२ में अयोध्या का ढांचा गिरा गया था ,  अब इसकी सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है।  और सुब्रमण्यम स्वामी मंदिर जल्द से जल्द बनाये जाने के पक्छ कार है।

उन्होंने कहा, ”इस पूरे लेक्चर में राम मंदिर को अयोध्या में क्यों बनाना चाहिए पर फोकस था, और मस्जिद को कहीं दूसरी जगह पर शिफ्ट क्यों नहीं किया जा सकता है इस पर डिबेट करने के लिए मैं तैयार था”. देखते जाईये आगे आगे कैसे ये मामला और टूल पकड़ता है।

Unknown Fact | Random Fact | Cool Fact of the world