Home डिजिटल मार्केटिंग 9 काम जो आपको में ऑफ पेज SEO के लिए मदद करेंगे...

9 काम जो आपको में ऑफ पेज SEO के लिए मदद करेंगे { Off page SEO In Hindi }

277
0
SEO In Hindi 9 काम जो आपको में ऑफ पेज SEO के लिए
image Source : Digital Chanakya

off पेज SEO आपके वेब पेज को नेट में और फेमस बनाती है और सर्च इंजन रिजल्ट पेज में आपको आर्गेनिक तरीके से ऊपर लाने में मदद करती है।  2017 में ऑफ पेज SEO की 9  बेहतरीन टेक्नीक  कुछ इस प्रकार है। 

सोशल मीडिया :

सोशल मीडिया backlink बहुत ही इम्पोर्टेन्ट है ऑफ पेज SEO एक्टिविटी के लिए।  आप अपने वेबसाइट को सभी सोशल मीडिया से जोड़िये एवं उसमे अपने लिंक्स ऐड करईये न सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाना इम्पोर्टेन्ट है बल्कि , सोशल मीडिया मीडिया में रेगुलर एक्टिव रेहान भी उतना ही आवश्यक है , ये आपको न केवल ट्रैफिक देगा बल्कि सर्च इंजन में ऊपर आने में बहुत मददगार भी होगा।

सोशल बुक मार्किंग साइट

सोशल  बुकमार्किंग ऑफ पेज SEO में बहुत ही खास महत्व रखता है। जब आप अपने वेबपेज को bookmarking साइट में सेव करते है तो आपको एक हाई quality बैक लिंक मिलती है और आपको अच्छा खासा ट्रैफिक भी मिल जाता है।

Forum सब्मिशन

अगर आप ऑफ पेज SEO के साथ साथ अपने कंपनी की अच्छी मार्केटिंग भी करना चाहते है तो, अपने बिज़नेस से रिलेटेड ऑनलाइन fourm को ज्वाइन करिये और लोगो से कनेक्ट बनाइये।  लोगो के सवालो का जवाब देने का कोशिश करिये।  जवाब के साथ कभी कभी आप लिंक भी छोड़ सकते है।

ब्लॉग डायरेक्टरी submision

एक अच्छी ऑनलाइन डायरेक्टरी चुने , इसमें आप अपनी केटेगरी के हिसाब से अपने ब्लॉग का लिंक छोड़े ये आपको अच्छा बैकलिंक बनाने में मदद करेगा।

आर्टिकल submision

एक अच्छी आर्टिकल बना कर अच्छे पेज रैंक वाले आर्टिकल संमिशन  साइट में सबमिट करे।

Q and A  साइट

हाई क्वालिटी बैक लिंक पाने का सबसे बेस्ट तरीका है अपने बिज़नेस से रिलेटेड question का जवाब आप Q & a वेबसाइट में दे।  ये आपके प्रोडक्ट / कंपनी अवेयरनेस भी बढाईये और सर्च इंजन में आपके वेबपेज की रैंक भी।

वीडियो submisiion

वीडियो की बैक लिंक काफी हाई क्वालिटी की होती है। आप वीडियो शेयरिंग साइट में अपने कंपनी एवं प्रोडक्ट का वीडियो बना कर डाले , धयान रहे आप वीडियो डालते वक़्त टाइटल , रेफ़्रेन्स , टैग और लिंक जरूर डाले।

इमेज & Infographic Submision

इमेज एवं Infographic का चलन अभी  काफी बढ़ गया है , आप इमेज और इन्फो graphic शेयरिंग वेबसाइट में अपने कीवर्ड टैग एवं लिंक के साथ शेयर करे।

डॉक्यूमेंट शेयरिंग

अपने बिज़नेस से रिलेटेड ppt या pdf बनाये इसे डॉक्यूमेंट शेयरिंग साइट जैसे स्लाइड शेयर में शेयर करे ध्यान रहे आप डॉक्यूमेंट अपलोड करते वक़्त टाइटल & डिस्क्रिप्शन अच्छे से डाले अपने key वर्ड के साथ।

अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा तो इससे फेसबुक में शेयर कर  दुसरो का भी
नॉलेज बढ़ने में मदद करे।  थैंक यू।