Home Crime News कौन है नक़ीब जिसकी मौत से मच गया है पाकिस्तान में कोहराम

कौन है नक़ीब जिसकी मौत से मच गया है पाकिस्तान में कोहराम

119
0
Police killing of Naqeeb Boil Pakistan
Image Source : Twitter

पाकिस्तान में पिछले तीन दिनों से एक मौत पे बावेला मचा हुआ है, रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की कराची पुलिस ने ३ दिन पहले एक शख्स जिसका नाम है ” नक़ीबुल्लाह महसूद ” उसको कराची के सो कॉल्ड टेरिरिस्ट  हाईड आउट में मार गिराया , पुलिस का कहना है की, नक़ीबुल्लाह उर्फ़ नक़ीब तहरीके तलिबान पकिस्तान का मेंबर था।

पर नक़ीब के घर वालो का कहना है की, नक़ीब एक स्ट्रगलिंग मोडल था जो की काम के तलाष में था. नक़ीब की शादी भी हो चुकी थी और एक प्यारी बच्ची भी थी।  नक़ीब के जानने वालो का कहना है की, नक़ीब एक नेक दिल लड़का था और वतन से प्यार करता था, पुलिस उसे घर से उठा ले गयी और फेक एनकाउंटर में मार दिया।

फेक एनकाउंटर के आरोप कराची पुलिस के लिए नयी बात नहीं है, लोगो का कहना है की , जब पाकिस्तान पुलिस किसी को बिना सबूत के हिरासत में ले लेती है और उसके पास कोर्ट में सबूत के नाम पे कुछ नहीं होता तो वो उस बन्दे को मार देती है।
पाकिस्तान के ह्यूमन राइटस  ग्रुप के अनुसार २०१६-१७  में पाकिस्तान में ३५०+ एनकाउंटर हुए जिसमे अद्धे से जायदा फ़र्ज़ी एनकाउंटर थे।  बहरहाल पाकिस्तान में इस मौत को लेकर बहुत टेंशन है , लोगो में रोष है की जो बाँदा जिसके १४००० फेसबुक फोल्लोवेर्स है, जो अपने फोल्लोवेर्स को देश से प्यार करने की सलाह बता फिरता था उसके साथ ऐसा क्यों हुआ।
३ तीन से पाकिस्तान में #JusticeForNaqib टॉप ट्रेंड है।  लोग अपना रोष ट्विटर और फेसबुक में व्यक्त कर रहे है।
देखिये लोगो के कुछ रिएक्शन

कौन है नक़ीब जिसकी मौत से मच गया है पाकिस्तान में कोहराम
Image Source : Twitter.com