Home राजनीति उत्तर प्रदेश राज्यसभा इलेक्शन का घमासान – निर्दलीय विधायको ने की सपा...

उत्तर प्रदेश राज्यसभा इलेक्शन का घमासान – निर्दलीय विधायको ने की सपा बसपा की राह मुश्किल

80
0
BJP checkmate Sp and BSP in rajaysabha election
Image Source : लल्लन टॉप

आज देश के कई राज्यों में राज्यसभा के लिए मतदान किया जा रहा है, लेकिन सबसे दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है उत्तर प्रदेश का जहा बीजेपी ने ९वे कैंडिडेट को खड़ा कर स्पा बसपा की मुश्किलें बढ़ा दी है . गौर करने वाली बात ये है की सपा बसपा ने मिलकर फूलपुर और गोरखपुर उप चुनाव में बीजेपी को धुल चटाई थी , और बीजेपी इसका बदला बसपा के एक राज्यसभा कैंडिडेट का रास्ता मुश्किल कर के लेना चाहती है और इसके लिए योगी और अमित शाह की जोड़ी ने साड़ी बिसात बिछा दी है.

पहले तो नरेश अग्रवाल को अपने पाले में किया गया फिर INC के विधायको को तोड़ने की खबर आई , फिर निषाद पार्टी ने सपा से बगावत का बिगुल फूक दिया .

लेकिन अब तक की खबर के अनुसार, कांग्रेस के सभी विधायको ने बसपा को वोट दे दिया है, लेकिन दो निर्दलीय विधायको ने अभी तक अपनी उपस्थिति नहीं दिखाई है, जिसको देखते हुए सपा और बसपा के पाँव फूलने लगे है  किओकी बसपा के दुसरे कैंडिडेट को जितने के लिए अभी भी ३ वोटो की और जरुरत है .




आपको बता दे की फूल पुर और गोरखपुर के चुनाव में बसपा की मायावती ने इसी शर्त पर सपा को समर्थन दिया था की वो इनके दो प्रस्त्याशी को राज्य सभा में भेजंगे . अब देखना ये की सपा अपना वादा पूरा कर पाती है की नहीं और अगर नहीं कर पायी तो किया करेंगी मायावती ?

राज्य सभा के आगे के खबर के लिए हमसे जुड़े रहे .