Home फैक्ट चेक हिंदी ट्रोल आर्मी ने फिर किया रविश कुमार पे हिट जॉब : फैक्ट...

ट्रोल आर्मी ने फिर किया रविश कुमार पे हिट जॉब : फैक्ट चेक रविश कुमार 2013 GDP वीडियो

86
0

ट्रोल आर्मी ने एक बार फिर मैग्ससे अवार्डी रविश कुमार जी के ऊपर हिट जॉब किया है, बता दे की ये हिट जॉब उस वक़्त किया गया है, जब मैगसेसे अवार्ड लेने के लिए फिलीपीन्स की राजधानी मनीला पहुंचे हुए है, जहा एक तरफ ये एक गर्व की बात है हर भारतीय के लिए की एशिया का नोबल कहे जाने वाले मैगसेसे अवार्ड इस बार एक भारतीय पत्रकार को मिल रहा है, वही दूसरी ओर बीजेपी की तरफ झुकाव रखने वाले ट्रोल आर्मी और फेक न्यूज़ वेबसाइट ने एक बार और हिट जॉब रविश कुमार के खिलाफ किया है।  

इस बार २०१३ में रविश कुमार के शो में जीडीपी पर हुए डिस्कशन के १० सेकंड काट कर क्लिप किये गए है २०१९ में दिखाए जीडीपी के रविश के शो के साथ जहा रविश कुमार सरकार  की कमिया निकल रहे है।  कई लोगो ने इस वीडियो को शेयर किया है, कुछ प्रोपोगेंडा के तहत और कुछ अनजाने में।

 

शेयर करने वालो में कुछ लोग ट्विटर के वेरिफ़िएड अकाउंट और फेसबुक के वेरिफ़िएड पेज भी थे।

  लेकिन युवा स्पीक की पड़ताल के बाद पता चला है ये वीडियो पूरी तरह से प्रोपोगेंडा है, १० सेकंड जहा रविश सिर्फ सवाल पूछ रहे उस हिस्से को काट कर दिखाया गया है।

2013  उस कार्यक्रम के पूरा वीडियो नीचे दिया गया है, आप देख सकते है की रविश कुमार उसी तरह से तब के मनमोहन सिंह सरकार  से सवाल उठा रहे है , जैसा वो मोदी सरकार  के खिलाफ उठाते है।

न्यूज़ का पूरा लिंक यहाँ है : https://khabar.ndtv.com/video/show/prime-time/266493?fbclid=IwAR0cCECDPH8yIrNnQ42JjuKElmrTt1vRyt0bA4b95u7CsJbapNXqZzRJyuQ

 

कई लोगो ने ये वीडियो के २.३० मिनट के वीडियो को शेयर के सच्चाई भी बतानी चाही है, लेकिन उनकी संख्या हमेशा की तरह बहुत कम है।

युवास्पीक  का मकसद कोई पक्ष लेना नहीं बस सच दिखाना है, हमारी ढेरो शुभकामनये रविश जी को भारत का गौरव बढ़ाने में।