Home स्टार्टउप इंडिया गूगल ने अपने डेवलपर प्रोग्राम लॉन्चपैड के लिए सेलेक्ट की इन...

गूगल ने अपने डेवलपर प्रोग्राम लॉन्चपैड के लिए सेलेक्ट की इन ११ महिलाओ के स्टार्टअप को

192
0
11 female elected for google developer launchpad program in India
Image Source : Inc42 Media

ग्लोबल टेक कंपनी गूगल ने 11 महिलाओं के स्टार्टअप चयन किया है ताकि उन्हें प्रशिक्षित किया जा सके। ये प्रोग्राम Google डेवलपर्स के लॉन्चपैड Google डेवलपर्स के लॉन्चपैड ।

कार्यक्रम के माध्यम से, चयनित महिलाओं के उद्यमियों को,कम समय में तेजी से प्रगति हासिल करने के लिए  मदद करने का मौका मिलेगा, ये कॅरियक्रम गूगल एवं इंडस्ट्री एक्सपर्ट के माध्यम से चलाया जायेगा ।

कार्यक्रम के फोकस  प्रोडक्ट स्ट्रेटेजी बनाना , मार्केटिंग आदि होंगे,मेंटरशिप करने वाले लोगो का फोकस टेक्नोलॉजी जैसे एंड्राइड , वेब एवं क्लाउड रहेंगे।

जिन फीमेल कैंडिडेट के स्टार्टअप शार्ट लिस्ट हुए है वो है

Guvi Geek Network Pvt. Ltd: चेन्नई बेस्ड गुवी एक ऑनलाइन टेक कंपनी है जो टेक्निकल ज्ञान अलग अलग भाषा में उन लोगो तक पहुँचाती है जिनको इंग्लिश या हिंदी भाषा का पूरा ज्ञान नहीं है , ये एक यूट्यूब प्लेटफार्म जैसा है। गुवी IIT मद्रास से शुरू की गयी संस्था है।

Evibe Technologies Pvt Ltd: Evibe एक पार्टी सर्विसेज मार्किट प्लेस है जो की २०१४ में शुरू किया गया , मिस रेड्डी एवं स्वाति के द्वारा। Evibe में आप अलग अलग पार्टी थीम , केक , वेन्यू सेलेक्ट कर सकते है कुछ ही मिंटो एवं क्लिक में।

PlexusMD: Plexus MD ये एक किसम का ऑनलाइन नेटवर्किंग साइट है डॉक्टर्स के लिए , जो की उन्हें अपने फिल्ड में होने वाले न्यूज़ से अवगत करता है इसमें ५०० से ज्यादा जर्नल्स मौजूद है। ये २०१४ में रोहन देसाई और किनार शाह के द्वारा बनाया गया था ।

Omnify: बेंगलुरु स्थित  Omnify  छोटे व्यवसाय के लिए एक शेड्यूलिंग और ईकॉमर्स मंच है जो शेड्यूल-आधारित सेवाओं को चलाता है। यह SME’s के लिए वैश्विक SAAS  मंच के रूप में कार्य करता है। यह 2016 में मानविक मेहता और कबींडी सैकिआ द्वारा लॉन्च किया गया था|

CampusTime : बैंगलोर स्थित CampusTime विश्वविद्यालयों / कॉलेजों में अपने निजी सोशल नेटवर्क स्थापित करने में मदद करता है। यह छात्रों को परिसर में हर किसी के साथ जुड़ने और part time  नौकरियों और इंटर्नशिप अवसरों प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। यह अमृता देसाई द्वारा स्थापित किया गया था |

Fundamentor : बेंगलुरु स्थित एडटेक स्टार्टअप फाइनैमेंटोर एजुकेशनल स्किल और प्रोफेशनल स्किल के मध्य के अंतर को काम करके  जीवन कौशल विकसित करता है। उत्पाद का दावा है कि 5000 से ज्यादा ग्राहक, 16,000 से अधिक माता-पिता और यूजर कम्युनिटी , भारत और सिंगापुर में उपस्थित होने का दावा है। इसकी स्थापना भार्गवी एआर और अंकुर वोहरा द्वारा लॉन्च किया गया था ।

Clinikk Healthcare : बेंगलुरु स्थित Clinikk श्रमिकों और उनके परिवारों के लिए एक व्यक्तिगत स्वास्थ्य सहायक है । यह भावजोत कौर, विशाल दीप राजा और सूरज बालिगा द्वारा स्थापित किया गया था।

Talking Street : – बेंगलुरु आधारित टॉकिंग स्ट्रीट यात्रियों को भोजन संबंधी सुझाव प्रदान करता है यह यात्रियों ट्रैवेलर्स को लोकल फ़ूड , लोकल कल्चर से सम्बन्धी जानकारी उपलब्ध करता है , ये स्टार्टअप महिमा कपूर दुवारा बनाया गया था।

PregBuddy : बेंगलूर स्थित  ये एक वीक दर वीक प्रेगनेंसी ट्रैकर है , ये एक सम्पूर्ण प्रेग्नन्सी के बारे में महिलाओ को हेल्थ जानकारी एवं ध्यान रखने की बाते प्रोवाइड करता है. ये सिवरीना सारिका द्वारा शुरू किया गया स्टार्टअप है।

LetsEndorse : बेंगलुरु स्थित लेट्स एंडोर्स एक सोशल वेंचर है, ये लोगो को स्केल करने के लिए रिसोर्सेस जुटाता है , ये मोनिका शुक्ल द्वारा बनाया गया है।

Mishipay : बुगलुरु स्तिथ MishiPay  एक सेल्फ चेक आउट अप्प है , जिसमे आप किसी भी रिटेल स्टोर में कुछ भी सामन खरीद कर उसे खुद से बारकोड स्कैन कर पेमेंट ऑनलाइन कर सकते है। ये अप्प तन्वी भरद्वाज के द्वारा बनाया गया है।